Welcome on the website of AK COMPUTER INSTITUTE , KANDAWA PANCHKOSHI ROAD VARANASI                  कंप्यूटर की सामान्य प्रश्नोत्तरी - भाग १                  हमारा मस्तिष्‍क से कम्‍प्‍यूटर की तुलना                  पिक्चर्स को पेंसिल स्केच या कार्टून में ऑनलाइन कैसे रूपांतरित करें?                  याहू के बारे में रोचक तथ्‍य - Interesting Facts about Yahoo                  एक क्लिक के साथ कम्युटर की गति कैसे बढ़ाए?                  विंडोज 7 के उपयुक्‍त शॉर्टकटस् जिन्‍हे आपको याद रखने की जरुरत है                  विंडोज में फ़ाइलों के कन्‍टेन्‍ट को सर्च कैसे करे? और यह आपके लिए जरूरी क्‍यो है?                  Chipset क्या है? इंम्पोर्टेन्ट फैक्ट्स Chipset के बारे में                  कीबोर्ड से माउस पॉइंटर को कैसे मूव करें और क्लिक कैसे करें?                  गूगल क्रोम में incognito mode क्या है जानियें                  कंप्यूटर के बारे में 50 रोचक तथ्य - Top 50 Random Fun Facts about computer                  विंडोज एक्सप्लोरर के डिफ़ॉल्ट बोरिंग फ़ोल्डर्स में एड करें अमेजिंक आइकॉन                  अपने पसंदीदा ऐप या फ़ोल्डर के लिए एक कस्टम हॉटकी कैसेट बनाएं?                  My Documents का स्‍थान कैसे बदले और इसके डेटा की रक्षा करें?                  कंप्यूटर पर हिंदी आसानी से कैसे टाइप करें                  पेश है एक बेहतर तरीका पीडीएफ़ फ़ाइलों को बिना किसी सॉफ्टवेयर के मैनेज करने का                  FOSS क्या है और इसके उद्देश्य आईये जानतें है                  जल्दी से ओपन करना हो किसी फ़ोल्डर को, तो My Computer में बनाइए उसका वर्चुअल ड्राइव                  विंडोज में महत्वपूर्ण डेटा की रक्षा कैसे करें?                  कंप्यूटर की कार्य प्रणाली (Computer functions)                 

AK COMPUTER INSTITUTE



IT World Article

पिकासा वेब एलबम से कैसे अपलोड करें फोटो

आजकल वेबसाइटों में कई तरह के ऑप्‍शन एक प्‍लेटफार्म में मौजूद रहते हैं जैसे अगर आप कोई भी फोटो अपने पिकासा एलबम में अटैच करनी है तो उसे आप वहीं से फेसबुक, ट्विटर के अलावा कई दूसरी साइटों में भ शेयर कर सकते हैं। वैसे पिकासा में आप चाहें तो फोटो को एडिट भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पीसी में सबसे पहले पिकासा सॉफ्टवेयर इंस्‍टॉल करना पड़ेगा।

स्‍टेप 1 सबसे पहले अपने गूगल एकाउंट में लॉग इन करें या फिर http://picasaweb.google.com में जाकर पिकासा अपने पीसी में डाउनलोड करें।

स्‍टेप 2 पिकासा डाउनलोड होने के बाद क्रिएट एलबम ऑप्‍शन में क्लिक करें

स्‍टेप 3 अपनी एलबम का नाम रखें और उसका एक डिस्‍क्रिप्‍शन भी लिखें।

स्‍टेप 4 अब पिकासा एलबम में नीचे की ओर दिए गए शेयर ऑप्‍शन में जाकर पब्‍लिक पर क्लिक करने के बाद सेव कर दें।

स्‍टेप 5 अब अपलोड फोटो में जाकर ब्राउजर ऑप्‍शन पर क्लिक कर दें।

स्‍टेप 6 और जितनी फोटो एलबम में अपलोड करनी है उन्‍हें सलेक्‍ट करके अपलोड कर दें।

स्‍टेप 7 अब आपकी पिकासा एलबम तैयार है।

सम्बंधित आर्टिकल



सबसे ज्यादा देखा गया



लेटेस्ट पोस्ट